الوداع جھرریاں: گھر پر بنے یہ 3 چہرے کے ماسک جھریوں کو بڑھاتے ہوئے پریشان ہیں


الوداع جھرریاں: گھر پر بنے یہ 3 چہرے کے ماسک جھریوں کو بڑھاتے ہوئے پریشان ہیں

الوداع شیکریاں عمر کے ساتھ ہی ، آپ کا چہرہ چمکنے لگے گا اور یہ سب کے ساتھ ہوتا ہے۔ جیسے جیسے ہماری عمر ، ہماری جلد پر سیاہ رنگ کی جھریاں نظر آتی ہیں۔

نئی دہلی ، طرز زندگی ڈیسک۔ الوداع جھرریاں: उम्र के साथ आपके चेहरे की रौनक भी ढलने लगती है और ऐसा सभी के साथ होता है। उम्र के बढ़ने से हमारी त्वचा पर गहरे दाग़, झुर्रियां साफ नज़र आने लगती हैं। इसे दूर करने के लिए क्या-क्या नहीं करते। रोज़ाना पार्लर से लेकर महंगे से महंगा इलाज भी कराते हैं। इसलिए आज हम आपको बढ़ती उम्र के असर से बचने के लिए तीन फेस मास्क बता रहे हैं जिनसे आपकी त्वचा पहले जैसी निखर जाएगी। 

केले का फेस मास्क

केले में विटामिन-ए के साथ विटामिन-ई भी होता है जो स्किन की नमी बनाए रखने में मदद करता है। साथ ही केला आपकी त्वचा में चमक और निखार लाता है। इस मास्क को बनाने के लिए आपको एक केला, एक चम्मच शहद और गुलाब जल चाहिए। मास्क को तैयार करने के लिए सबसे पहले केले को मैश कर इसका गूदा तैयार कर लें और फिर इसमें शहद और गुलाब जल मिला लें। अब इस मास्क को अपने चेहरे और गर्दन पर 15-30 मिनट के लिए लगा लें। इसके बाद ठंडे पानी से अपना चेहरा साफ कर लें।

राइस फेस मास्क

चावल में प्रोटीन, विटामिन और एंटी-ऑक्सीडेंट तत्व पाए जाते हैं। इसके इस्तेमाल से आप त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को दूर कर सकते हैं। चावल को पीसकर उसका पाउडर बना लें और फिर इसमें गुलाबजल मिलाकर पेस्ट बना लें। इस फेस पैक को 10-15 मिनट चेहरे पर लगाएं और धोने से पहले स्क्रब कर लें। इससे आपकी त्वचा पर जमा डेड स्किन भी निकल जाएगी और त्वचा बेहद मुलायम हो जाएगी।  

ببیتا فوگت نے اپنی مرضی کے مطابق مہندی بنائی: ببیتا فوگٹ نے اپنی شادی شرابی مہندی سے کروائی ، آپ بھی اس طرح سے اپنی مرضی کے مطابق بن سکتے ہیں

ببیتا فوگت نے اپنی مرضی کے مطابق مہندی بنائی: ببیتا فوگٹ نے اپنی شادی شرابی مہندی سے کروائی ، آپ بھی اس طرح سے اپنی مرضی کے مطابق بن سکتے ہیں

بھی پڑھیں

कॉफी फेस मास्क

यह मास्क आपकी स्किन को तरोताज़ा बनाता है जिससे आपके चेहरे की डलनेस दूर हो जाती है। यह मास्क डेड स्किन को दूर कर आपकी त्वचा को निखारता है। इसके मास्क को तैयार करने के लिए आपको एक चम्मच कॉफी, एक चम्मच कोको और एक चम्मच नारियल के तेल की ज़रूरत है। इन सभी को मिलाकर एक पेस्ट बनान लें। पेस्ट को अपने चेहरे पर 15-30 मिनट के लिए लगाएं। उसके बाद हल्के हाथ से उतारते हुए अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। आप इस मास्क को हफ्ते में दो बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

جواب دیں

آپ کا ای میل ایڈریس شائع نہیں کیا جائے گا۔ ضروری خانوں کو * سے نشان زد کیا گیا ہے