دیوالی 2019 کپڑے: اس دیوالی کو خوبصورت لگنے کے لئے ان نئے رجحانات کو آزمائیں


دیوالی 2019 کپڑے: اس دیوالی کو خوبصورت لگنے کے لئے ان نئے رجحانات کو آزمائیں

دیوالی 2019 کپڑے یہ تہوار ہندوستان کے تمام حصوں میں مختلف طریقوں سے منایا جاتا ہے۔ جہاں ایک طرف کوئی ان کے گھر میں رنگولی بناتا ہے تو دوسری طرف کوئی پھولوں کی ہاروں سے اپنا گھر بناتا ہے

نئی دہلی ، طرز زندگی ڈیسک۔ اس دیوالی 2019 کو کیا پہننا ہے: दिवाली भारत का वह त्योहार जिसका सभी को बेसब्री से इंतज़ार होता है।  इस त्योहार का हिन्दु धर्म में बड़ा महत्व है। बल्कि ऐसा कहना चाहिए कि ये न सिर्फ हिन्दू धर्म बल्कि सभी धर्मों के लिए सबसे बड़े  त्योहार के रूप में मनाया जाता है। 

इस दिन सभी लोग अपने घरों को रंगोली, दिये और लाइट्स से सजाते हैं। भारत के सभी हिस्सो में इस त्यौहार को अलग-अलग तरीकों से मनाया जाता है। जहां एक तरफ कोई अपने घर में रंगोली बनाता है तो वहीं दूसरी ओर कोई अपने घर को फूलों की मालाओं से सजाता है। दिवाली पर लोग अपने घर को एक नया लुक देने की कोशिश करते हैं। लेकिन घर के साथ-साथ खुद को नया लुक देना भी बेहद ज़रूरी है।

दिवाली एक शुभ त्यौहार है इसीलिए इस दिन नारंगी, लाल, गुलाबी और नीला और अन्य ब्राइट रंग के कपड़े पहनने चाहिए। हम आपको बता रहे हैं ऐसे स्टाइल्स के बारे में जो आपको ट्रेंडी के साथ इंडियन लुक भी देंगे:

साड़ी

साड़ी हमेशा से इंडियन वॉरड्रोब का हिस्सा रही है। महिलाएं सबसे पुराने वक्त से साड़ी पहनती आई हैं। माना जाता है करीब 5000 साल पहले इसकी खोज हुई। भारत की महिलाओं का यह सबसे पसंदीदा परिधान है। और अगर हम साड़ी पहनने की बात करें तो इसे पहनने के 50 तरीके हैं। गर्मी हो या सर्दी आप हर सीज़न में साड़ी पहनी जा सकती है। आप इसे अलग लुक देने के लिए इसके साथ बेल्ट भी पहन सकते हैं। ऐसा करने से आपका पल्लू पूरे दिन एक ही जगह पर रहेगा।

ببیتا فوگت اپنی مرضی کے مطابق مہندی: ببیتا فوگٹ نے اپنی شادی کی ریسلنگ مہندی مل گئی ، آپ بھی اس طرح اپنی مرضی کے مطابق کر سکتے ہیں

ببیتا فوگت اپنی مرضی کے مطابق مہندی: ببیتا فوگٹ نے اپنی شادی کی ریسلنگ مہندی مل گئی ، آپ بھی اس طرح اپنی مرضی کے مطابق کر سکتے ہیں

بھی پڑھیں

लॉन्ग सूट या अनारकली

साड़ी के अलावा आप दिवाली पर लॉन्ग सूट या अनारकली भी पहन सकते हैं। अनारकली सलवार सूट महिलाओं का एक रूप है जो पाकिस्तान के लाहौर शहर से उत्पन्न हुआ है। अनारकली ने मुगल बादशाह अकबर के दरबार में काल्पनिक अनारकली के नाम पर उनका नाम रखा।

इंडो-वेस्टर्न लुक 

गर इस बार दिवाली में साड़ी, सूट और लहंगा से हटकर कुछ अलग ट्राई करना चाहती हैं तो लेटेस्ट फैशन के हिसाब इंडो-वेस्टर्न लुक ट्राई कर सकती हैं। बॉलीवुड फैशन डीवा भी इन लुक की दीवानी हैं। त्यौहारों के मौसम में जब आप अपनी एथनिक ड्रेस में वेस्टर्न लुक का तड़का लगाएंगी तो आपको स्टाइलिश और ट्रेंडी लुक देगा।

IN PICS انوشکا شرما کا گلیم لک: انوشکا شرما کا نیا گلام نظر آپ کا دل جیت لے گا!

IN PICS انوشکا شرما کا گلیم لک: انوشکا شرما کا نیا گلام نظر آپ کا دل جیت لے گا!

بھی پڑھیں

एथनिक वियर

रोज़ पहनने से लेकर कभी कभी पहनने तक, आपको सभी विषयों के लिए कपड़े के विकल्प मिलेंगे। साड़ी, लहंगा, सूट और कुर्ती के रूप में एथनिक वियर खरीद सकते हैं। आप चाहें तो इन्हें मिक्स एंड मैच भी कर सकते हैं।

लहंगा या घाघरा

एक लहंगे को हेवी चोली के साथ स्टाइल किया जा सकता है और दुपट्टे के साथ स्टाइल किया जाता है। लहंगा या घाघरा के बीच मुख्य अंतर स्कर्ट की कार्यक्षमता है, जहां शादियों के लिए लहंगा पहना जाता है जबकि घाघरा एक पारंपरिक स्कर्ट है जिसे महिलाओं द्वारा दैनिक रूप से पहना जाता है।

جواب دیں

آپ کا ای میل ایڈریس شائع نہیں کیا جائے گا۔ ضروری خانوں کو * سے نشان زد کیا گیا ہے