ऑफिस के वक्त सोचती हैं ‘क्या पहनें आज?’ तो ये टिप्स आपके लिए हैं


ऑफिस के वक्त सोचती हैं 'क्या पहनें आज?' तो ये टिप्स आपके लिए हैं

ऐसे रखेंं अपना सामान

मौसम बदलते ही वॉर्डरोब को भी व्यवस्थित करना पड़ता है। कई बार समझ नहीं आता कि सामान कैसे सहेजें। सखी दे रही है 8 टिप्स, जिनकी मदद से आपकी अलमारी रहेगी हमेशा व्यवस्थित।

मौसम बदलते ही वॉर्डरोब की सेटिंग चेंज करनी पड़ती है। सर्दियों के कपड़ों को हटाकर गर्मी के साफ-सुथरे कपड़ों को व्यवस्थित रखना पड़ता है। सखी से जानें, कुछ ऐसे टिप्स, जिनसे आप अपने वॉर्डरोब को सा$फ व व्यवस्थित रख सकती हैं।

वॉर्डरोब में कपड़े रखने से पहले अलमारी में पेपर या सिलिकॉन मैट बिछाएं। इसके बाद सभी कपड़ों को धोकर अच्छी तरह सुखाएं। सुखाए गए सभी कपड़ों को आयरन करने के बाद सेट करें।

डिज़ाइनर ड्रेस या साडिय़ों को प्लास्टिक बैग में रखकर अलमारी में रखें। ऐसा करने से कपड़े लंबे समय तक पहनने लायक बने रहेंगे। इन पर बार-बार आयरन करने में समय बर्बाद नहीं होगा।

लकड़ी की वॉर्डरोब को बीच-बीच में थोड़ी देर खोल दें ताकि उसमें हवा की आवाजाही हो सके। ऐसा करने से कपड़ों में स्मैल नहीं आएगी।

 वॉर्डरोब में नैप्थलिन बॉल्स का इस्तेमाल करें। इससे कपड़ों में बदबू नहीं आती। ऑफ-सीज़न के कपड़े फंगस, नमी और सील से पूरी तरह सुरक्षित होने चाहिए। इसके लिए अलमारी में एंटी-फंगल टैब्लेट इस्तेमाल करें।

ऐसी नौबत न आने दें कि अलमारी खोलते ही सारे कपड़े और रखा सामान आपके ऊपर गिर जाए। इससे बचने के लिए अलमारी में रखे जाने वाले सामान की एक सूची बना लें। ऐसा भी ज़रूरी नहीं है कि घर के सारे सामान को आप एक ही अलमारी में रखें।

आयरन करने वाले कपड़ों की तह बनाकर अलमारी में एक कोने में सेट बनाएं। हैंगर वाले कपड़ों को टांग दें। इससे वॉर्डरोब या अलमारी में जगह बनी रहेगी और वह व्यवस्थित भी दिखेगी।

ببیتا فوگت نے اپنی مرضی کے مطابق مہندی بنائی: ببیتا فوگٹ نے اپنی شادی پر اپنی شادی کی مہندی لگائی ، آپ بھی اس طرح کی تخصیص کر سکتے ہیں

ببیتا فوگت نے اپنی مرضی کے مطابق مہندی بنائی: ببیتا فوگٹ نے اپنی شادی پر اپنی شادی کی مہندی لگائی ، آپ بھی اس طرح کی تخصیص کر سکتے ہیں

بھی پڑھیں

अगर आप अपनी वॉर्डरोब में ब्यूटी प्रोडक्ट्स रखती हैं तो इनके लिए आप वॉर्डरोब में दिए कुछ अन्य छोटे खानों का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसी तरह आप अन्य सामान रख सकती हैं। छोटे खंचे न भी हो तो प्लास्टिक बैग या बास्केट में इन्हें रखें।

अलमारी के निचले हिस्से में अपने जूतों को भी जगह दे सकती हैं। जिन जूतों का प्रयोग आप कम करती हैं, उन्हें डिब्बे में पैक कर पीछे की साइड रख सकती हैं। रोज़ाना पहनने वाले जूतों को आगे की ओर रखें। द्यसखी फीचर्स

IN PICS انوشکا شرما کا گلیم لک: انوشکا شرما کا نیا گلام نظر آپ کا دل جیت لے گا!

IN PICS انوشکا شرما کا گلیم لک: انوشکا شرما کا نیا گلام نظر آپ کا دل جیت لے گا!

بھی پڑھیں

 

جواب دیں

آپ کا ای میل ایڈریس شائع نہیں کیا جائے گا۔ ضروری خانوں کو * سے نشان زد کیا گیا ہے