ऐसे करें फाउंडेशन का सही इस्तेमाल


ऐसे करें फाउंडेशन का सही इस्तेमाल

क्या प्रोडक्ट पर दिए गए निर्देशों को पढ़कर आप इसे सही ढंग से लगा पाती हैं? किस फाउंडेशन का इस्तेमाल कब और कैसे करें, जानें ।

क्या आपको जेल, मूस, क्रीम और लिक्विड फाउंडेशन इस्तेमाल करने का तरीका मालूम है? क्या प्रोडक्ट पर दिए गए निर्देशों को पढ़कर आप इसे सही ढंग से लगा पाती हैं? किस फाउंडेशन का इस्तेमाल कब और कैसे करें, जानें सखी से।

अकसर लोग फाउंडेशन और क्रीम के फर्क को नहीं पहचान पाते पर यह क्रीम से बिलकुल अलग है। बाज़ार में भी कई प्रकार के फाउंडेशन उपलब्ध होते हैं, जिन्हें लगाने का तरीका एक-दूसरे से भिन्न हैं। पैक पर दिए गए दिशा-निर्देशों को पढऩे के बाद भी कई लोगों को इसे सही ढंग से इस्तेमाल करने का तरीका मालूम नहीं होता। उदाहरण के तौर पर क्रीम फाउंडेशन को आप अगर बेस के तौर पर इस्तेमाल कर रही हैं तो इसे स्पॉन्ज की मदद से चेहरे के हर छिपे कोने पर भी लगाएं। उसके बाद इसे एकसार करना भी ज़रूरी है, तभी यह चेहरे पर सही जंचेगा।

सखी से जानें, हर तरह के फाउंडेशन को लगाने का सही तरी$का-

जेल फाउंडेशन : यह आपको आकर्षक और स्पष्ट कवरेज के साथ शीयर बेस प्रदान करता है लेकिन यदि आप पिग्मेंटेशन माक्र्स या अन्य छोटे निशानों को ढकने के बारे में सोच रही हैं तो यह आपके लिए नहीं है। इससे फाइन लाइंस नहीं दिखती हैं लेकिन यह जल्दी सूखता है, इसलिए आपको इसे जल्दी और सही ढंग से इस्तेमाल करने की ज़रूरत होती है। जेल फाउंडेशन टीनएजर या 20 से कम आयु वाली लड़कियों के लिए जयादा उपयुक्त है क्योंकि इससे त्वचा के दाग-धब्बे नहीं दिखते। बेज वैरिएंट में फ्रेश रेडिएंस जेल फाउंडेशन आकर्षक और ट्रांस्पेरेंट फिनिश प्रदान करता है क्योंकि यह आसानी से ब्लेंड हो जाता है।

क्रीम-टु-पाउडर फाउंडेशन : यह पाउडरी फिनिश के साथ मीडियम कवरेज प्रदान करता है। यह क्रीम के फॉर्म में होता है, पर लगाने के बाद पाउडरी फील देता है। यानी इसे अप्लाई करने पर ऐसा लगता है कि आपने पाउडर लगाया है। यह फाइन लाइंस, झुर्रियों और सूखी त्वचा को जयादा दर्शा सकता है इसलिए इसका इस्तेमाल सोच-समझकर ही करें।

मूस फाउंडेशन : इसे व्हिप्ड फाउंडेशन के नाम से भी जाना जाता है। यह ट्यूब या बॉटल में आता है और मीडियम से फुल कवरेज तक प्रदान करता है। मूस फाउंडेशन मैट, पाउडरी फिनिश और हलकेपन के एहसास के साथ आसानी से इस्तेमाल होता है और सभी तरह की त्वचा के लिए उपयुक्त है।

क्रीम फाउंडेशन : यह मीडियम से फुल कवरेज और आकर्षक फिनिश के साथ आपकी त्वचा को वेलवेटी लुक प्रदान करता है। यह कॉम्पैक्ट फॉर्म में आता है और इसे लगाने के बाद अच्छी तरह ब्लेंड करने की ज़रूरत होती है।

ببیتا فوگت اپنی مرضی کے مطابق مہندی: ببیتا فوگٹ نے اپنی شادی کی ریسلنگ مہندی مل گئی ، آپ بھی اس طرح اپنی مرضی کے مطابق کر سکتے ہیں

ببیتا فوگت اپنی مرضی کے مطابق مہندی: ببیتا فوگٹ نے اپنی شادی کی ریسلنگ مہندی مل گئی ، آپ بھی اس طرح اپنی مرضی کے مطابق کر سکتے ہیں

بھی پڑھیں

लिक्विड फाउंडेशन : यह बेहद हलका और नैचरल दिखने वाला कवरेज प्रदान करता है और सामान्य तौर पर यह क्रीमी, लिक्विड घोल के साथ एक वॉटर-बेस्ड फॉम्र्युला है। लिक्विड फाउंडेशन में अकसर मॉयस्चराइज़र शामिल होता है और यह न सिर्फ रूखी स्किन के लिए बल्कि सभी तरह की त्वचा के लिए एकदम सही फाउंडेशन माना जाता है।

(एवॉन इंडिया की मेकअप आर्टिस्ट रेणुका पिल्लई से बातचीत पर आधारित)

 

جواب دیں

آپ کا ای میل ایڈریس شائع نہیں کیا جائے گا۔ ضروری خانوں کو * سے نشان زد کیا گیا ہے